नई दिल्ली नगरपालिका परिषद शनिवार को एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर में अगला सुविधा शिविर आयोजित करेगी

नई दिल्ली, 29 जून, 2023. 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) अपने क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के हित में  सूचना, सुविधा और शिकायत निवारण प्रदान करने के लिए अपना अगला सुविधा शिविर शनिवार, 01 जुलाई, 2023 को सुबह 10.30 बजे से 12.30 बजे तक एनडीसीसी कन्वेंशन सेंटर, ( समीप पालिका केंद्र) , नई दिल्ली में  आयोजित करेगी। 

इस शिकायत निवारण सुविधा कैम्प में विभिन्न विभागों के हेल्पडेस्क सेवा उपयोगकर्ताओं, कर्मचारियों, आरडब्ल्यूए, एमटीए और एनडीएमसी के निवासियों की शिकायतों का निवारण और सुविधा प्रदान करने के लिए उपलब्ध रहेंगे । 
 
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के विभिन्न विभाग जो इस सुविधा कैंप का हिस्सा होंगे,  वे है:- सिविल इंजीनियरिंग-1 और 2, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग – 1 और 2, सार्वजनिक स्वास्थ्य, वास्तुकार और पर्यावरण, वाणिज्यिक, स्वास्थ्य लाइसेंसिंग, एस्टेट- I, एस्टेट- II, बागवानी – उत्तर, बागवानी – दक्षिण, संपत्ति कर, शिक्षा, अग्नि, लेखा / वित्त / पेंशन, प्रवर्तन – उत्तर, प्रवर्तन – दक्षिण, कार्मिक विभाग, कल्याण विभाग, चिकित्सा सेवाएं, पार्किंग प्रबंधन प्रणाली, मुख्य सुरक्षा कार्यालय, ईबीआर विभाग, म्युनिसिपल हाउसिंग, लाइब्रेरी, सतर्कता और आईटी विभाग।


  
इस सुविधा कैम्प में नए बिजली कनेक्शन/डिस्कनेक्शन, लोड वृद्धि/कमी, नाम परिवर्तन/स्थानांतरण, संपत्ति कर, जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र, एनडीएमसी के सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सेवा मामलों, जल भराव, स्वच्छता, अपशिष्ट निपटान, सड़क मरम्मत, विधवा पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, बरात घर और पार्कों की बुकिंग और एनडीएमसी द्वारा दी जाने वाली कोई अन्य सेवाओं से संबंधित शिकायतों का समाधान  / निवारण किया जाएगा ।  
नई दिल्ली नगरपालिका परिषद हर महीने के पहले शनिवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड पर सुविधा शिविर का आयोजन कर रही है।

इन सुविधा शिविरों के आयोजन के अलावा, पालिका परिषद ने एनडीएमसी क्षेत्र के निवासियों और सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क रहित शिकायत निवारण तंत्र के रूप में एक “जन सुविधा पोर्टल” भी लॉन्च किया है। इस जन सुविधा पोर्टल का लिंक एनडीएमसी की वेबसाइट (https://www.ndmc.gov.in/complaints.aspx) पर उपलब्ध है। जन सुविधा पोर्टल का उपयोग शिकायत दर्ज करने, उस शिकायत की स्थिति पर नज़र रखने और शिकायत निवारण तंत्र पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए किया जा सकता है।  

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